LIC Jeevan Umang Coverage makes 1,302 month-to-month funding to 28 lakh rupees | LIC Coverage: 1,302 का निवेश बन जाएगा 28 लाख रुपये! इस दमदार पॉलिसी के बारे में जानिए


नई दिल्ली: जब कभी भी बिना रिस्क के निवेश और लाइफ इंश्यारेंस की बात आती है तो हमारा सबसे ज्यादा भरोसा लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) पर ही होता है. हाल ही में LIC अपने ग्राहकों के लिए ऐसी ही पॉलिसी लेकर आया है, जिसके तहत 1,302 रुपये हर महीने निवेश करने पर 63 लाख रुपये मिलेंगे. इस पॉलिसी का नाम जीवन उमंग पॉलिसी (Jeevan Umang Coverage) है.

100 साल तक मिलता है कवर

यह एक एंडोमेंट प्लान है. इसमें आपको लाइफ कवर के साथ-साथ मैच्योरिटी पर एकमुश्त रकम भी मिलती है. खास बात है कि three महीने की बच्चे से लेकर 55 साल तक की उम्र के लोग इस योजना का लाभ उठा सकेंगे. इस पॉलिसी में आपको 100 साल तक कवर दिया जाता है, और पॉलिसी धारक की मौत के बाद उसके परिजनों या नॉमिनी को एकमुश्त राशि दे दी जाती है. 

ये भी पढ़ें:- बिजली बिल में छूट पाने का शानदार मौका! योजना सिर्फ 15 अप्रैल तक

जीवन भर मिलता है eight परसेंट सालाना रिटर्न!

इस पॉलिसी में प्रीमियम पेइंग टर्म 15, 20, 25 और 30 वर्ष है. इसमें आपको जो भी सहूलियत भरा लगता है तो आप चुन सकते हैं. अगर आपने पॉलिसी का पूरा प्रीमियम समय पर चुका कर खत्म कर दिया है तो पॉलिसी धारक को गारंटी के साथ न्यूनतम राशि दी जाती है. यानी आपको सारी किस्त चुकाने के बाद रिटर्न मिलता रहेगा जो कि बीमा का eight परसेंट सालाना होता है.

ये भी पढ़ें:- Delhi में कोरोना का तांडव, अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद

हर महीने मिलेंगे पैसे

जीवन उमंग पॉलिसी के तहत अगर आप एक महीने 1,302 रुपये का निवेश करते हैं तो आपका सालाना निवेश 15,298 रुपये हो जाएगा. ऐसे में अगर आप प्रीमियम पेइंग टर्म 30 वर्ष चुनते हैं तो निवेश राशि 4,58,940 रुपये हो जाएगी. इसके बाद यानी 31वें साल से आपको सालाना 40 हजार रुपये का रिर्टन मिलना शुरू हो जाएगा. इस तरह अगर आप 100 साल की उम्र तक रिर्टन लेते हैं तो ये राशि बढ़कर 28 लाख हो जाएगी. यानी आपको करीब 23 लाख 41 हजार रुपये का फायदा होगा. वहीं अगर ग्राहक 101 साल का हो जाता है तो उसे अलग से 62.95 लाख रुपये मिलेंगे.

VIDEO





Source link