Kapil Sharma Birthday particular, issues to find out about Comic Kapil Sharma | जब Kapil Sharma दुपट्टे बेचने को हुए मजबूर, Phone Sales space पर भी किया काम


नई दिल्ली: ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Present) देश के चहेते शो में से एक रहा है. कपिल शर्मा अपनी पूरी कास्ट के साथ लोगों को मनोरंजन करने के लिए छोटे पर्दे पर आया करते थे. लेकिन सबको हंसाने वाले इस हुनरमंद की जिंदगी में दुखों की कोई कमी नहीं थी. शून्य से शुरू करते हुए कपिल (Kapil Sharma) शिखर तक पहुंचे और कॉमेडी की दुनिया पर राज करने लगे. कपिल (Kapil Sharma) आज अपना 40वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं, आइए जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनकही बातें. 

पिता की मौत ने मजबूत बनाया

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) की जिंदगी में आज किसी चीज की कम नहीं है. लेकिन संघर्ष के दिनों में उन्होंने बहुत बुरे दिन भी देखे. जब वह दसवीं क्लास में थे तब वह एक पीसीओ में पॉकेट मनी के लिए नौकरी करते थे, इतना ही नहीं घर को चलाने के लिए कपि‍ल ने दुपट्टे तक बेचने का काम किया. कपिल के पिता को कैंसर था. कपिल शर्मा ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि कैंसर के कारण दर्द से कराहते पापा को देखकर वे भगवान से प्रार्थना करते थे कि वे उन्हें उनके पास बुला लें. पिता की मौत ने कपिल शर्मा को तोड़ कर रख दिया था लेकिन तभी उन्होंने खुद को मजबूत बनाने की भी सोची. उन्हें पिता की नौकरी मिल रही थी लेकिन उन्होंने इसे लेने से मना कर दिया. इसके बाद कपिल के बड़े भाई अशोक ने पिता की जगह पुलिस में ज्वॉइन किया. 

कॉमेडी की दुनिया का किया रुख

2005 में कपिल शर्मा (Kapil Sharma) को पहली बार पंजाबी चैनल ‘एम एच वन’ के कॉमेडी शो में अपना हुनर दिखाने का बड़ा मौका मिला, इस शो में वह सेकंड रनरअप भी रहे. ये पंजाबी शो उनके कॅरियर में टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. टीवी पर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ देख कपिल (Kapil Sharma) ने इसमें हिस्सा लिया लेकिन अमृतसर के ऑडिशन में वो बाहर हो गए. कपिल (Kapil Sharma) ने फिर भी हार नहीं मानी और वो दोबारा अमृतसर से दिल्ली आए, फिर से ऑडिशन दिया और इस बार कपिल (Kapil Sharma) ना सिर्फ सलेक्ट हुए बल्कि उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चलैंज’ सीजन तीन (2007) के खिताब पर कब्जा जमा लिया.

‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ ने दिलाई सफलता

कपिल शर्मा को अपने इस टैलेंट की बदौलत कई शो जैसे ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘झलक दिखला जा’ और ‘छोटे मियां’ जैसे शोज में काम करने का मौका मिला, लेकिन सही मायनों में कपिल (Kapil Sharma) को टीवी इंडस्ट्री में बड़ा ब्रेक तब मिला जब वह अपना खुद का शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ (Comedy Nights With Kapil) लेकर आए.

बॉलीवुड डेब्यू

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने अब्बास मस्तान की फिल्म ‘किस किसको प्यार करूं’ के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. कपिल ने 2013 में पहली बार फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी लिस्ट में जगह बनाई. इसमें उन्हें 93वां स्थान मिला और 2014 में वह 33वें स्थान पर आ गए. कपिल को एंटरटेनमेंट कैटेगरी में सीएनएन आईबीएन इंडियन ऑफ द ईयर 2013 घोषित किया गया था. 

यह भी पढ़ें- जब सरेआम भिड़ गए थे Anushka Sharma और Ranbir Kapoor, वीडियो हुआ वायरल

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें 





Source link