HDFC raises rates of interest on Mounted deposits by 25 bps from march 30, 202 | Mounted Deposit करने वालों के लिए खुशखबरी! HDFC ने FD पर बढ़ाईं ब्याज दरें, 0.25 परसेंट ज्यादा मिलेगा ब्याज


नई दिल्ली: Newest FD Charges: अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट में पैसा डालने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. होम लोन देने वाले निजी बैंक HDFC Ltd ने Mounted Deposit पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं. बैंक ने ये ब्याज दरें ऐसे समय पर बढ़ाई हैं जब ज्यादातर बैंक्स Mounted Deposit की ब्याज दरों में कटौती कर रहे हैं. HDFC Ltd ने कई अलग अलग अवधियों के Mounted Deposit की ब्याज दरों में 0.25 परसेंट की बढ़ोतरी की है. 

HDFC ने बढ़ाई FD पर ब्याज दरें 

HDFC की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 33 महीने की फिक्स्ड डिपॉजिट पर अब सालाना 6.2 परसेंट ब्याज मिलेगा. 66 महीने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.60 परसेंट ब्याज मिलेगा. 99 महीने की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर को 6.65 परसेंट प्रतिशत रखा गया है. इसमें भी सीनियर सिटिजंस को भी ज्यादा फायदा मिलेगा, उन्हें इसके ऊपर 0.25 परसेंट ज्यादा ब्याज मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- LIC Policy: 1,302 का निवेश बन जाएगा 28 लाख रुपये! इस दमदार पॉलिसी के बारे में जानिए

30 मार्च से लागू होंगी नई FD दरें  

HDFC की फिक्सिड डिपॉजिट पर बढ़ी हुई दरें 30 मार्च से लागू होंगी. आपको बता दें कि HDFC को Crisil और ICRA की ओर से लगातार 25 सालों से AAA रेटिंग मिली हुई है. फिक्स्ड डिपॉजिट आज भी उन लोगों की पहली पसंद है जो बिना रिस्क लिए मुनाफा कमाना चाहते हैं, हालांकि दूसरे इक्विटी प्रोडक्ट के मुकाबले फिक्स्ड डिपॉजिट में रिटर्न काफी कम होता है, लेकिन रिस्क नहीं के बराबर होता है. 

Kotak Mahindra Financial institution की FD दरें

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही Kotak Mahindra Financial institution ने फिक्स्ड डिपॉजिट रेट्स में बदलाव किया था. 7 से 30 दिन मैच्योरिटी पर 2.5 परसेंट,  31 से 90 दिन मैच्योरिटी पर 2.75 परसेंट, 91 से 179 दिन में मैच्योर होने वाले फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3.25 परसेंट ब्याज ऑफर कर रहा है. नई दरें 25 मार्च से लागू हो चुकी हैं. 

कोटक महिंद्रा बैंक 180 दिन और एक वर्ष से कम अवधि में मैच्योर होने वाली एफडी के लिए ब्याज दर 4.40 फीसदी है. बैंक एक वर्ष से 389 दिनों तक मैच्योर होने वाले जमा के लिए 4.50 फीसदी ब्याज दे रहा है.वरिष्ठ नागरिकों को आम नागरिक से 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज मिलता रहेगा. बैंक 7 दिन से 10 साल तक की एफडी पर Three फीसदी से 5.eight फीसदी तक ब्याज देता है. 

Axis Financial institution की FD दरें 

इसके पहले Axis Financial institution ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Mounted Deposit) की ब्याज दरों में बदलाव किया था. नई दरें 18 मार्च 2021 से लागू हो गई है. एक्सिस बैंक 7 दिनों से लेकर 10 साल तक के विभिन्न टेन्योर के लिए एफडी (FD) ऑफर करता है. इस बदलाव के बाद, एक्सिस बैंक 7 दिन और 29 दिनों के बीच मैच्योरिटी होने वाली एफडी पर 2.50 फीसदी की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. 30 दिन और Three महीने से कम समय में मैच्योर हो रही एफडी की ब्याज दर Three फीसदी और Three महीने और 6 महीने से कम की FD की ब्याज दर 3.5 फीसदी है.

ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! NPS को छोड़कर पुरानी Pension स्कीम का ले सकते हैं फायदा

LIVE TV





Source link