Glad Birthday Parveen Babi Parveen Babi birthday Particular private life | Parveen Babi Birthday: जीवन में हासिल किया बड़ा नाम, आखिरी वक्त में मिली दर्दनाक मौत


नई दिल्ली: बॉलीवुड की खूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार परवीन बाबी (Parvin Babi) का जन्म four अप्रैल 1949 को जूनागढ़ में हुआ था. परवीन बाबी ने इंड्स्ट्री को अपने 19 साल दिए और इन सालों में उन्होंने खूब नाम कमाया. परवीन अपनी फिल्मों को लेकर जितनी चर्चा में रहती थीं उससे भी ज्यादा मशहूर वो अपनी निजी जिंदगी को लेकर हुईं. परवीन का नाम हमेशा किसी ना किसी के साथ जुड़ता रहा लेकिन उनके आखिरी समय में उनके साथ कोई नहीं था. आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं परवीन की लाइफ के कुछ दिलचस्प किस्से.

बेहतरीन फिल्मों में किया काम

परवीन (Parveen Babi) ने साल 1972 में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की और जल्द ही उन्हें फिल्मों में काम मिल गया. 1970 से 1980 के बीच परवीन ने ‘दीवार’, ‘नमक हलाल’, ‘अमर अकबर एंथनी’ और ‘शान’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं. परवीन ने अमिताभ बच्चन के साथ आठ फिल्मों में अभिनय किया है और ये सभी फ़िल्में हिट या सुपरहिट रहीं. उन्होंने मशहूर टाइम मैगजीन के कवर पर छपने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बनने का तमगा भी हासिल किया था. कहा ये भी जाता है कि वह 70 के दशक की सबसे महंगी एक्ट्रेस में से एक थीं. 

लव लाइफ को लेकर चर्चा में रहीं

70 के दशक के जाने माने एक्टर डैनी डेंजोगपा और परवीन दोनों करीब four साल तक रिश्ते में रहे लेकिन बाद में अलग हो गए. इसके बाद परवीन बाबी (Parvin Babi) का दिल मशहूर एक्टर कबीर बेदी पर आया, दोनों की खबरें अखबारों में छपने लगी, लेकिन एक बार फिर से दोनों के रास्ते अलग हो गए. 1977 में परवीन अपने एक्टिंग करियर में टॉप पर थीं, जब वो महेश भट्ट को दिल दे बैठी थीं. लेकिन महेश उस वक्त शादीशुदा थे, हालांकि दोनो लिव-इन में रहे और बाद में ये रिश्ता टूट गया क्योंकि महेश ने परवीन को छोड़ दिया और अपनी पत्नी के पास वापस लौट गए.

आखिरी वक्त में रह गईं अकेली

परवीन बाबी (Parvin Babi) को एक गंभीर मानसिक बीमारी थी, जिसकी वजह से वो सबसे दूर होती चली गईं. कहा जाता है कि वह सिजोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी से पीड़ित थीं. 20 जनवरी 2005 को उनकी मौत हो गई. तीन दिन तक उनकी लाश बेड पर पड़ी रही, जब उनके दरवाजे के पास तीन दिन तक ब्रेड और दूध का सामान पड़ा रहा तो लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी गई और तब तक वो दुनिया छोड़ चुकी थीं.

VIDEO

यह भी पढ़ें- Kashmera Shah ने फ्लॉन्ट की बिकिनी बॉडी, VIDEO कर रहा फैंस को मदहोश

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें 





Source link