Divya Bharti Dying Anniversary Particular | Divya Bharti Dying Anniversary: 19 साल की अदाकारा की वो आखिरी रात, जानिए कौन-कौन था साथ?


नई दिल्ली: दिव्या भारती (Divya Bharti) एक ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने बेहद कम समय में वो मुकाम हासिल कर लिया था जो बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेस सालों तक काम करने के बावजूद भी हासिल नहीं कर पाई थीं. लेकिन इस एक्ट्रेस ने बेहद कम उम्र में ही दुनिया छोड़ दी. हालांकि दिव्या की मौत की गुत्थी आजतक सुलझ नहीं पाई है. लेकिन उस रात क्या हुआ था इस बारे में आपको जरूर जानना चाहिए. 

दिव्या की मौत है एक राज

5 अप्रैल 1993 यही वो तारीख थी जब 19 साल की दिव्या (Divya Bharti) ने दुनिया को अलविदा कह दिया. मुंबई पुलिस के मुताबिक दिव्या की मौत एक एक्सिडेंट थी. हालांकि, आज भी लोगों को लगता है कि दिव्या की मौत के पीछे बहुत कुछ ऐसा है जो आज तक सामने नहीं आया है. 

चोरी-छिपे की शादी

दिव्या (Divya Bharti) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1990 में तेलुगु फिल्म ‘बोबिली राजा’ से की थी. तमाम दक्षिण भारतीय फिल्मों का हिस्सा बनने के बाद दिव्या ने 1992 में फिल्म ‘विश्वात्मा’ से बॉलीवुड में कदम रखा. उनकी पहली ही सुपरहिट साबित हुई. दिव्या फिल्म ‘शोला और शबनम’ की शूटिंग तभी एक फिल्म के लीड एक्टर गोविंदा से मिलने के लिए प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला सेट पर पहुंचे. यहीं पर उनकी मुलाकात दिव्या से भी हुई. यहीं पर दोनों के बीच दोस्ती हुई और जल्द ही ये दोस्ती प्यार में बदल गई. दिव्या के 18 साल के होते ही उन्होंने गुपचुप साजिद से शादी कर ली.

अपार्टमेंट की डील से खुश थीं दिव्या

दिव्या (Divya Bharti) शादी के बाद एक अपार्टमेंट ढूंढ़ रही थीं. लंबे समय के बाद उन्हें अपने सपनों का घर मिल गया था. बांद्रा के नेपच्यून अपार्टमेंट में एक four बेडरूम फ्लैट की डील दिव्या फाइनल कर ली. दिव्या इस डील से काफी खुश थीं और जल्द से जल्द इस घर में शिफ्ट होना चाहती थीं. 

उस काली रात को क्या हुआ?

5 अप्रैल को ही दिव्या को मशहूर फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला का कॉल आया कि वह तुलसी अपार्टमेंट में यानी उनके फ्लैट पर आ रही हैं. वह रात को करीब 10 बजे अपने पति के साथ दिव्या के घर पहुंची. तीनों लोग लिविंग रूम में ही बैठे थे और शराब पीते हुए बातें कर रहे थे. उसी कमरे में दिव्या की नौकरानी भी मौजूद थी. थोड़ी देर बाद दिव्या की नौकरानी किचन में चली गई, जबकि नीता और उनके पति टीवी देखने में व्यस्त हो गए. तभी वो अपने लिविंग रूम की खिड़की की ओर बढ़ीं और वहां जाकर बैठ गईं. दिव्या ने खिड़की पर बैठे-बैठे ही लिविंग रूम की ओर पीछे मुड़कर देखा, साथ ही वह खिड़की की चौखट पकड़ने लगीं और उनका हाथ फिसल गया. पलक झपकते ही दिव्या खिड़की ने नीचे जा गिरीं. जब तक नीता उनके पति और नौकरानी खिड़की पर पहुंचे दिव्या नीचे पड़ी तड़प रही थीं. इसके बाद बिना कोई देरी किए अभिनेत्री को कूपर अस्पताल ले जाया गया. उन्हें ICU वार्ड में रखा गया, जहां अभिनेत्री ने अपनी आखिरी सांस ली.

मौत के बाद रिलीज हुईं फिल्में

दिव्या (Divya Bharti) की मौत के बाद दो उनकी फिल्में ‘रंग’ और ‘शतरंज’ रिलीज हुई. वह एक्टर अनिल कपूर के साथ फिल्म ‘लाडला’ की भी शूटिंग कर रही थीं. वह इस फिल्म की शूटिंग 80 प्रतिशत तक खत्म कर चुकी थीं. वहीं, उनके अचानक मौत के बाद श्रीदेवी को उनकी जगह कास्ट किया गया और पूरी फिल्म फिर से शूट हुई.

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut ने लिए Karan Johar के मजे, डांस VIDEO शेयर कर उड़ाई खिल्ली

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link